मैं भी विवेकानंद शीर्षक पर हुआ भव्य कार्यक्रम, बच्चों से लेकर बड़े भी बने विवेकानंद, आकर्षक वेशभूषा ने मोहा सबका मन - India2day news

Breaking News

गुरुवार, 12 जनवरी 2023

मैं भी विवेकानंद शीर्षक पर हुआ भव्य कार्यक्रम, बच्चों से लेकर बड़े भी बने विवेकानंद, आकर्षक वेशभूषा ने मोहा सबका मन

 



मारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। नगर संचालक विवेकानंद केन्द्र कन्याकुमारी जबलपुर के द्वारा स्वामी विवेकानन्द जी की 161 वीं जयंती के उपलक्ष्य में मैं भी विवेकानन्द शीर्षक पर कार्यक्रम का भव्य आयोजन जबलपुर के सांसद राकेश सिंह के मुख्य आतिथ्य में भंवरताल उद्यान में किया गया। इस कार्यक्रम में भाग लेने नगर के अनेक विद्यालयों से छात्र स्वामी विवेकानन्द की वेशभूषा में आये। सभी प्रतिभागियों को विवेकानन्द केंद्र जबलपुर की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को स्वामी जी के महान जीवन दर्शन से परिचय करवाना था। कार्यक्रम स्थल पर स्वामी विवेकानन्द जी कि कैनवास पर प्रत्यक्ष पेंटिंग कि गई।




बच्चों ने स्वामी जी का जीवन परिचय प्राप्त करते हुए उन्हें अपने जीवन पर उतारने कि प्रेरणा ली द्य विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी जबलपुर के नगर संचालक वेद प्रकाश ने कार्यक्रम का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए बताया कि प्रत्येक बच्चा मैं भी विवेकानन्द कि अनुभूति को अपने ह्रदय में धारणकर कार्य करे तो राष्ट्रीय आदर्शों का निर्माण होता है। इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि सांसद श्री राकेश सिंह जी ने अपने संबोधन में स्वामी जी के विचारों को साझा करते हुये कहा कि मजबूत युवा मजबूत राष्ट्र का निर्माण करता है। इस दौरान ज्ञानेश्वरी दीदी जी व डॉ अखिलेश गुमास्ता जी भी कार्यक्रम में शामिल हुये। कार्यक्रम का संचालन विवेकानन्द केंद्र कन्याकुमारी, जबलपुर विभाग प्रमुख मोहन चक्रवैश्य एवं नगर संचालक वेदप्रकाश द्वारा किया गया। स्वामी विवेकानन्द जी के व्यक्तित्व, कृतित्व और नेतृत्व गुणों को युवाओं के बीच पहुचाने के उद्देश्य से विवेकानन्द केन्द्र द्वारा जबलपुर के विभिन्न महाविद्यालयों, विद्यालयों में विगत एक सप्ताह से निरंतर कार्यक्रम किया जा रहा है। मुख्य कार्यक्रम के अतिरिक्त बच्चों के संस्कार वर्ग और अन्य ग्राम स्थानों पर विवेकानन्द जयन्ती के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ad