यह महिला डॉक्टर कर रही है कुछ ऐसा काम, जिससे विवाहितों का जीवन हो रहा है खुशहाल, रोते हुए परिवारों में ला रहीं हैं मुस्कान, आप भी देखें यह खबर महान - India2day news

Breaking News

गुरुवार, 2 मार्च 2023

यह महिला डॉक्टर कर रही है कुछ ऐसा काम, जिससे विवाहितों का जीवन हो रहा है खुशहाल, रोते हुए परिवारों में ला रहीं हैं मुस्कान, आप भी देखें यह खबर महान

 




हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। (आशीष विश्वकर्मा :-9329108180) समाज में आज भी ऐसे लोग हैं, जो वकायदा पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी के साथ अपने कार्य को पूरा करते हैं और उसका लाभ पीडि़तों व शोषितों को पहुंचाते हैं, ऐसी ही एक डॉक्टर साहिबा डॉ सुजाता शामकुवर हैं, जो कि शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय जबलपुर में असिस्टेन्ट प्रोफेसर, स्त्रीरोग प्रसूतितंत्र विभाग में पदस्थ हैं, जो यहां पर आने वाले तमाम पीडि़तों को उपचार देने के साथ-साथ नई पीढ़ी को शिक्षा देने का काम कर रही हैं।



डॉ सुजाता शामकुवर पीडि़तों के दर्द की बनी हमदर्द


डॉक्टर से मिलने का समय व स्थान

डॉक्टर सुजाता शामकुवर, (शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय जबलपुर में असिस्टेन्ट प्रोफेसर, स्त्रीरोग प्रसूतितंत्र विभाग में पदस्थ हैं)

स्थान:- आयुर्वेद कॉलेज व अस्पताल ग्वारीघाट जबलपुर मप्र।

समय:- सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक


अंतर राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारा इंडिया न्यूज पोर्टल के द्वारा ऐसी महिलाओं को सामने लाने का कार्य किया जा रहा है, जो अपने पेशे से कईयों की जिंदगी में रंग भरने का काम कर रही हैं, ताकि ऐसी महिलाओं व उनके कार्यों का उत्साहवर्धन होता रहे। डॉ सुजाता शामकुवर की वजह से आज कई विवाहिताएं जो बांझपन के ताने और बच्चे न होने की वजह से दुख भरी जिंदगी जीने को मजबूर रहीं, उनके द्वारा ऐसी विवाहितों की बांझपन व बच्चे न होने की परेशानी को उपचार से दूर करके उनके घर परिवार में खुशियां ही खुशियां दे दी। जिससे ऐसी विवाहिताएं अब परिवार के साथ सुखमय जीवन जी रहीं हैं।



रोजाना 50 पीडि़तों का दूर कर रहीं हैं मर्ज
----------------------------

डॉ सुजाता शामकुवर चिकित्सा क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक का उन्हें अनुभव है, इनके द्वारा अभी तक इनफर्टिलिटी, पीसीओएस, यूटरिन फाइब्रॉइड्स का सफलतम उपचार महाविद्यालय स्थित डिलेवरी प्वाइंट के इन्चार्ज के रूप में काम कर रही है, जिनके द्वारा रोजाना 40 से 50 गर्भवती स्त्रियों के सुखमय प्रसव और गर्भस्थ शिशु के शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक विकास के लिए गर्भ संस्कार की कार्यशाला व रिसर्च करवाई जा रही है।



कोरोना काल में कराई सामान्य डिलीवरी
------------------------

डॉ सुजाता शामकुवर ने कोरोना के समय भी सामान्य डिलीवरी के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रयास करते हुए गर्भवती स्त्रियों को योगासन व संगीत थैरेपी दी गई और सुरक्षित रूप में डिलेवरी भी करवाई गई। मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित टेलीमेडिसीन वैद्य आपके द्वारा आयुष क्योर एप में सराहनीय कार्य से टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया। इसके लिए उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा कोरोना योद्धा सम्मान, आयुर्वेद अलंकार सम्मान, कोरोना वॉरिर्यर अवॉर्ड इंडियन रेडक्रास सोसायटी द्वारा दिया गया। वहीं डॉ सुजाता शामकुवर के द्वारा विभिन्न सेमीनार, वेवीनार, मुख्य अतिथि के रूप में कार्य करते हुए हर वर्ग की मदद कर रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ad