PM मोदी ने इतने लाख परिवारों को करवाया गृह प्रवेश, शिवराज सिंह ने कही यह बात - India2day news

Breaking News

शनिवार, 22 अक्तूबर 2022

PM मोदी ने इतने लाख परिवारों को करवाया गृह प्रवेश, शिवराज सिंह ने कही यह बात

 

मध्यप्रदेश के 4.5 लाख गरीब परिवारों के लिए धनतेरस खुशियों की सौगात लेकर आया. पीएम मोदी ने इन परिवारों को पीएम आवास योजना के तहत नए घर में प्रवेश करवाया. बता दें कि पीएम मोदी मुख्य कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े थे. पीएम मोदी ने कहा कि ये पहला मौका है, जब साढ़े चार लाख धनतेरस के दिन गृहप्रवेश कर रहे हैं. आज घर में खुशियां और नए संकल्प का दिन है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में सतना में आयोजित #PMAY (ग्रामीण) के अंतर्गत पक्के मकानों के गृह-प्रवेशम् कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 280 करोड़ 13 लाख 47 हजार रूपये से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

बता दें कि पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एमपी के लोगों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने इस मौके पर कहा कि पिछली सरकार में रिश्वत देनी पड़ती थी. जो कहते थे, वहीं से घर बनाने का सामान लेना पड़ता था. जो भी घर उस सरकार में बने, ज्यादातर में गृह प्रवेश ही नहीं हो पाता था.


सीएम शिवराज ने साधा निशाना

सतना में आयोजित एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने भी अपने संबोधन में जमकर कमलनाथ सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने गरीबों का गला काटा, पानी छीन लिया. पीएम आवास से वंचित रखा. नेहरु ने कश्मीर को तोड़ा, सरदार पटेल ने देश को जोड़ा.

 प्रधानमंत्री  ने रिमोट का बटन दबाकर मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख से अधिक हितग्राही परिवारों को उनके नवनिर्मित आवासों में गृह प्रवेश कराया।

करोड़ों के विकास कार्य का हुआ शिलान्यास

वहीं सीएम शिवराज ने 280 करोड़ 13 लाख 47 हजार से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण किया, उन्होंने कहा कि हम पूरे 4 लाख 51000 घरों में गृह प्रवेश करा रहे हैं. सिर्फ सतना में ही 1 लाख मकान बनकर तैयारा हो गए है. रीवा, सागर और बालाघाट में भी एक-एक लाख मकान बनाए जा चुके है. सीएम ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने कितने मकान बनाए इसका जवाब देना होगा. लाखों गरीबों के मकान से क्यों वंचित रखा? पीएम पैसा भेजते थे तो 60 फीसदी पीएम देते हैं. 40 फीसदी राज्य मिलाती है.

कोई झोपड़ी में नहीं रहेगा

सीएम शिवराज ने कहा कि 2024 तक कोई झोपड़ी में नहीं रहेगा, सभी को पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे. इसके अलावा सीएम शिवराज ने कहा कि सबको राशन, सबको मकान और सबके इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत निजी अस्पतालों में 5 लाख रूपये तक निःशुल्क इलाज कराया जा रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ad