अच्छी खबर: प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक रक्तदान का जबलपुर ने रचा कीर्तिमान - India2day news

Breaking News

बुधवार, 7 सितंबर 2022

अच्छी खबर: प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक रक्तदान का जबलपुर ने रचा कीर्तिमान

 


हमारा इंडिया न्यूज(हर पल हर खबर)मध्यप्रदेश। मेगा रक्तदान शिविर प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक रक्तदान का जबलपुर ने रचा कीर्तिमान। एक दिन में 2 हजार 919 यूनिट रक्त संग्रह कर शाजापुर को पीछे छोड़ा. दो केंद्रों पर रक्तदान अभी भी जारी, शाजापुर में 23 मार्च 2022 को हुआ था 22 स्थानों पर 2 हजार 887 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया हैं।

मेगा रक्तदान शिविर :-

प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक रक्तदान का जबलपुर ने रचा कीर्तिमान.

एक दिन में 2 हजार 919 यूनिट रक्त संग्रह कर शाजापुर को पीछे छोड़ा. दो केंद्रों पर रक्तदान अभी भी जारी.

शाजापुर में 23 मार्च 2022 को हुआ था 22 स्थानों पर 2 हजार 887 यूनिट रक्त का संग्रह.


जबलपुर - जबलपुर ने मध्यप्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक रक्तदान का नया कीर्तिमान रच दिया है । कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी की पहल पर जिला प्रशासन और रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से आज बुधवार को आयोजित मेगा रक्तदान शिविर में शाम 5 बजे तक 2 हजार 919 यूनिट रक्त संग्रह कर शाजापुर जिले को पीछे छोड़ दिया है । 

       शाजापुर के नाम गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक दिन में सर्वाधिक रक्त संग्रह का रिकार्ड दर्ज है । शाजापुर में जिला प्रशासन द्वारा 23 मार्च 2022 को एक साथ 22 स्थानों पर आयोजित किये गये रक्तदान शिविरों में 2 हजार 887 यूनिट रक्त एकत्र किया गया था । 

          कोरोना की वजह से शासकीय ब्लड बैंकों में आई रक्त की कमी को दूर करने तथा थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों, एनीमिया की शिकार गर्भवती महिलाओं एवं गम्भीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों को रक्त की सहज उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य को लेकर आयोजित मेगा रक्तदान शिविर के प्रति नागरिकों ने गजब का उत्साह दिखाया । पीड़ित मानवता की सेवा और किसी का जीवन बचाने का जज्बा लिये रक्तदाता सुबह से ही अपने नजदीक के केम्प पहुँचने लगे थे । 

            कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के आव्हान पर रक्तदान करने में युवाओं में खासा जोश दिखाई दिया । महिलायें भी रक्तदान में पीछे नहीं रही । शासकीय कर्मचारियों-अधिकारियों ने भी बड़ी संख्या में रक्तदान किया । कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी खुद रक्तदान करने वालों में शामिल थे । उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों और जिला रेडक्रॉस सोसायटी के पदाधिकारियों के साथ मानस भवन में आयोजित केम्प में रक्तदान किया । इनमें अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष सौरभ बड़ेरिया एवं सचिव आशीष दीक्षित भी शामिल थे । मेगा रक्तदान शिविर में अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट बार कॉउंसिल और चिकित्सकों ने आइएमए हॉल में लगे ब्लड डोनेशन केम्प में रक्तदान किया ।

           मेगा रक्तदान शिविर के अंतर्गत एक साथ जबलपुर शहर में बारह स्थानों पर ब्लड डोनेशन केम्प लगाये गये हैं । सभी बारह स्थानों पर शाम 5 बजे तक 2 हजार 919 यूनिट रक्त संग्रह किया जा चुका है । दो स्थानों पर रक्तदान शिविर अभी भी जारी है । रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाने मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ जितेंद जामदार, आयुक्त निःशक्तजन श्री संदीप रजक, महापौर श्री जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक श्री अशोक रोहाणी, श्री सुशील तिवारी इंदु एवं श्री लखन घनघोरिया, कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी,  सयुंक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ संजय मिश्रा, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष डॉ राजेश धीरावाणी एवं श्री सौरभ बड़ेरिया, जिला रेडक्रॉस समिति के सचिव आशीष दीक्षित एवं मेगा रक्तदान शिविर के समन्वयक डॉ सुनील मिश्रा रक्तदान शिविरों का लगातार भ्रमण करते रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ad